घर पर बैठे बैठे इन्टरनेट द्वारा पैसे कैसे कमाये

दोस्तो आज का युग ईन्टरनेट का युग है हमे जिस भी चीज की जरुरुत होती है हम उसे इन्टरनेट पर सर्च करके देख सकते है।आपके एक क्लीक करने से आपकी मनचाही/जरुरतमन्द आपके सामने होगी। इन्टरनेट आज इतना आगे बढ गया है कि आपके इसके द्वारा आनलाईन पैसे भी कमा सकते है। कुछ लोग इंटरनेट का इस्तेमाल  ईमेल, फेस्बूक, टिवीटर व अन्य वैबसाइटस देखने या मनोरन्जन व टाइम पास के लिए करते है आज मै इस पोस्ट के द्वारा आपको आनलाईन पैसे कमाना बताउगा कि किस तरह आप आनलाईन पैैसे कमा सकते है।, आप को इंटरनेट पर उतना ही टाइम देना होगा जितना आप अब देते हैं फर्क सिर्फ इतना होगा की पहले आप सिर्फ अपना मनोरंजन ही करते थे मगर अब आप मनोरंजन के साथ – साथ पैसा भी कमाएंगे और आप का ज्ञान भी बड़ेगा। इसके लिए आप को जिस भी चीज में रुचि है या आप को जिस भी चीज का ज्ञान है उसे लोगो तक बिंटना होगा जोकि एक ब्लॉग के द्वारा ही संभव है और उसी ब्लॉग से आप पैसे भी कमाओगे। तो जानते है की ब्लॉग द्वारा इंटरनेट से पैसे कमाने का तरीका ।

मोबाईल से घर बैठे पैसे कैसे कमाये।

आज मोबाइल हर किसी कि जरुरत बन गया है , जरुरत के साथ साथ ये एक जिन्दगी का हिस्सा भी बन गया है बच्चो  से लेकर बड़ो तक हर किसी के पास् मोबाइल मिलेंगा आप कही पर अकेले है और बौर हो रहे है आपके पास आपका साथी आपका हमसफर जो हमेशा आपकी जरुरते पुरी करके के लिए तैयार रहता है वो है मोबाईल क्या आपने सोचा है कि मोबाइल से भी पैसे कमाये जा सकते है अभी तक आप मोबाइल का प्रयोग बात करने गेम खेलने , गाने सुनने देखने ओर ज्यादा से ज्यादा फेसबुक ,ट्विटर , चलाने के लिए करते होंगे , आज हम आपको बता रहे है मोबाइल से पैसै कैसे कमाये , चाहे आप कुछ भी करते हो , पढ़ाई , काम या कोइ भी काम करते हो आप चलते फिरते भी मोबाइल से पैसे कमा सकते है जो ज्यादातर अपने घर पर रहती है उनके लिये यह अच्छा जरिया हो सकताः है , इस्के लिये सबसे पहले आपको इन्टरनेट चलने वाला मोबाइल चाहिए और दूसरि बात आपके पास थोङा सा समय होना चाहिये जो इस काम के लिए बहुत जरुरी है।

फेसबुक से पैसे कैसे कमाये- 

फेसबुक कि शुरुवात आज से कई साल पहले "द फेसबुक.कोम" के नाम से हुई थी  जो बाद मे फेसबुक.कोम बन गई और पुरे संसार मे प्रसिद्ध हुई आज हर कोइ फेसबुक का दीवाना है इसका प्रयोग हम चेट करने ,photo , अपलोड करने और जानकारिया share करने मे करते है युवाओ के लिये यह सबसे अच्छा टाइमपास करने का प्लेटफॉर्म है लेकिन हम चाहे तो फेसबुक से भी पेसे कमा सकतें है आप ने फेसबुक पेज तो जरुर देखे होंगे और लाईक भी किया होगा, यदि आप छोटा मोटा बिज़नेस करते है तो ऊसका एक फेसबुक पेज बनाये, उस से आपके कार्य के बारे मे लोगो को पता चलेगा नये नये ग्राह्क जुड़ेंगे फेसबुक पेज से लोगो को आपकी सेवाओ के बारे मे जानकारी मिलेगी , यदि आप कुछ भी कार्य नही करते या पढ़ाई करते है तो भी आप फेसबुक पेज बना कर कमाई कर सकते है , आप किसी फेमस , अच्छे से टॉपिक पर ,ब्रांड के नाम से फेसबुक पेज बनाऎ , जैसे जैसे आपके पेज के लाइक बढ़ते जायेंगे तो आपके पेज कि वेल्यु भी बड़ती जाएंगी , जब आपके पेज के लाइक 60000 से 100000 हो जाए तो आप उसे किसी अच्छी संस्था या कम्पनी को दे   सकते है , कंपनीयां , सँस्थान , फैसबुक पेज को खरीदते है और उस से अपने संस्थान क प्रचार प्रसार करती है और आपको उसके लिए पैसे देती है।

 गुगल एडसेन्स सेे पैसे कैसे कमाये-

आज के समय मे "गुगल एडसेन्स" दुनिया का सबसे बड़ा व जादा पैसे बांटने वाला एडवरटिचमेन्ट नेटवर्क  है। आप को करना यह है की जब आप अपना ब्लॉग बना लें तो आप को Google Adsense के लिए अप्लाई करना है और गुगल द्वारा मान्यता प्राप्त होने पर आप को अपने ब्लॉग मैं गुगल की Advertisement करनी है, यानि Google Adsense द्वारा बनाए गए बिज्ञापनों का Code अपने ब्लॉग मैं लगाना होगा |

जैसे ही आपके ब्लॉग मैं एड चलनी शुरू हो जाएगा आप पैसे कमाने लगोगे। Google ये पैसे आप को हर महीने में देता है जो कि सीधे आप के बैक अकांउट में आते है या फिर आप के घर पे Google Cheque पहुंचाता हैं। मगर इसके लिए गूगल की एक सर्त होती है कि जब भी आप के अकाउंट मैं 100$ होंगे तब ही गूगल आप को पैसे भेजेगा। मान लो इस महीने आप के अकाउंट मैं 75$ हुए तो गूगल आप को पैसे नहीं भेजेगा, पर जब अगले महीने आप जीतना भी कमाओगे उस में वह 75$ जुड़ जाएंगे और अगर दोनों महीनो का जोड़ के 100$ या उससे जादा हो जाता है तो गूगल आप को पेमेंट भेज देता है।

AFFILIATES मार्केटिंग के द्वारा कमाये-

Affiliates Marketing द्वारा भी आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो। Affiliates Marketing आज कल काफी अच्छी  इन्कम का जरिया बनता जा रहा है, काफी लोग इस से हजारो बल्कि लाखो पैसे कमा रहे हैं। आज कल Affiliates Marketing के द्वारा हर वह Company अपने Affiliates को पैसा देती है जो ग्राहक को अपना समान ऑनलाइन बेचती है। और हर बड़ी कंपनी अपना समान ऑनलाइन बेचने लगी है नोटFlipkart, eBay, Amazone, Yepme, Snapdeal, HomeShop18, Booking.com, VIA, Make my Trip, Yatra.com, Bigrock, Hostgator, Arvixe, BlueHost और भी बहुत सारी कंपनी हैं।

आप को न तो इन का Product बेचना है और ना ही Customer बनाने है, आप को बस इन वैबसाइट में जा कर आपना Affiliate account खोलना है और वहाँ से उनके प्रोडक्टस के Advertisement Code को अपने ब्लॉग में लगाना है, code लगते ही आप के ब्लॉग में उन का ads शुरू हो जाएगा, और जब भी कोई visitor उस ads पर क्लिक करता है तो वह visitor सीधे Company कि वैबसाइट में चला जाता है वहाँ जाकर यदि उसे कोई भी product पसंद आता है और वह उसे खरीद लेता है तो आप को वह Company उस product कि टोटल कीमत का 5 से 50 या उस से भी जादा % आप को देता है जो आप के अकाउंट मैं उसी टाइम आ जाते हैं।

SEAL GIGS ON फिवर के द्वारा पैसे कमाये

फिवर एक वैबसाइट है जिस में किसी भी प्रकार के काम को खरीदा व बेचा जाता है। सिर्फ 5$ में यानि fiverrद्वारा आप किसी भी काम को बेच व खरीद सकते हो जैसे की मन लो आप Logo Design कर सकते हो या फिरPhoto एडिट कर सकते हो या Article लिख सकते हो या Videoएडिट कर सकते हो कोई भी काम जिस में आपExpert हो बेच सकते हो, और Fiverr से ऑनलाइन अच्छा पैसा कमा सकते हो। Fiverr से काम खरीदा भी जाता है।

YOUTUBE पर अपनी VIDEOS अपलोड करके कमाये

आज कल YOUTUBE सबसे जादा देखा जाता है चाहे वह Movies Trailer हो या न्यू Songs, सास बहू नाटक हो या Discovery, कॉलेज की सरारते हो या शादी की कीलिप्स सब कुछ यूट्यूब में मिल जाती है। सायद कभी अपने ध्यान दिया होगा जब आप यूट्यूब में विडियो देख रहे होते हो तो उस विडियो के शुरू में या कुछ सेकंड बाद विडियो के नीचे Advertisement चलता है। उसीadvertisement द्वारा लोग लाखों रुपए महिना कमाते है। बस आप को करना यह होता है की आप का अपना बनाया हुआ या दोस्तो का बनाया हुआ Video Youtube में Upload करना होता है और उसे जादा से जादा FacebookGoogle+Twitter जैसी सोश्ल साइट में shareकरना होगा जिस से जादा से जादा लोग आप के Video को देखने Youtube में आएँगे, जीतने जादा लोग वह Video देखेंगे आप उतना जादा पैसा कमाओगे।

 दोस्तो आगर आपको ये पोस्ट पसन्द आये हो तो ज्यादा से ज्यादा लाईक और शेयर करे। किसी भी प्रकार की मदद के लिये Comment लिखें


घर पर बैठे बैठे इन्टरनेट द्वारा पैसे कैसे कमाये घर पर बैठे बैठे इन्टरनेट द्वारा पैसे कैसे कमाये Reviewed by Amit sharma on October 10, 2016 Rating: 5

1 comment:

Total Pageviews

Powered by Blogger.