Blog मे प्रयोग होने वाली Image Optimization के 5 बेहतरीन Website

Image result for image optimization
Blog मे प्रयोग होने वाली Image Optimization के 5 बेहतरीन Website

दोस्तो अगर आप अपनी वेबसाईट को रैंक कराना चाहते हो तो इसके लिए आपकी वेबसाईट कि स्पीड बेहतर होनी चाहिये । वेबसाईट कि स्पीड बेहतर करने के लिए हम कई तरह के तरीको को अपनाते है जिनमे से एक है Image Optimization जी हॉ ये एक अच्छा तरीका है वेबसाईट को Google मे रैंक कराने का वेबसाईट मे प्रयोग होने वाली Image का साईज जितना कम होता है वेबसाईट पर उसका Load उतना ही कम पङता है और पेज कि रैंकिंग बढती है इसके लिए आज मे आपको 5 ऐसी वेबसाईट बताने जा रहा हुँ जो आपके लिए बहुत ही बेहतर साबित होगी। 

1. JPEG-Optimizar.com

Image result for JPEG optimizeR

न01 पर Jpeg-Optimizer.com है  इस वेबसाईट पर आप Digital Photos and Image को आप बङे ही आसान तरीके से कम्प्रेश यानी उसकी लम्बाई चौङाई को कम कर सकते है। ये वेबसाईट Image Resize  के लिए बेहतरीन वेबसाईट है। 

2. Optimizilla.com  
Image result for http://optimizilla.com/

न0 2 पर Optimizilla.com है इस वेबसाईट के टुल का प्रयोग करके आप इमेज कि गुड क्वांलिटी को बिना खराब किये Jpg and Png मे कम्प्रेश कर सकते है। 

3. Kraken.io
Image result for kraken.io


न0 3 पर Kraken.io है इस वेबसाईट के टुल कि खासियत ये है कि इस वेबसाईट के जरिये आप इमेज को बहुत ही छोटे साईज मे कनवर्ट कर सकते है ये वेबसाईट उपर कि Website से भी बेहतर है। 

4. Imagerecycle.com
Image result for imagerecycle.com

न0 4 पर Imagerecycle.com है इस वेबसाईट कि मदद से आप इमेज को कम्प्रेश ही नही बल्कि किसी भी वेबसाईट कि इमेज इस वेबसाईट पर Upload करके उस वेबसाईट कि रैकिंग का भी पता कर सकते है। 

5. Compressnow.com
Image result for compressnow.com

न0 5 पर Compressnow.com है आखिर मे दोस्तो ये जो वेबसाईट है इस वेबसाईट के फ्री टुल सबसे ज्यादा युज किये जाते है और इस वेबसाईट कि कम्प्रेश करने कि स्पीड भी बहुत अच्छी है  इस वेबसाईट कि मदद से आप इमेज को बहुत जल्दी से कम्प्रेश करके अपनी वेबसाईट पर डायरेक्ट अपलोड कर सकते है। 

Blog मे प्रयोग होने वाली Image Optimization के 5 बेहतरीन Website Blog मे प्रयोग होने वाली Image Optimization के 5 बेहतरीन Website Reviewed by Amit sharma on January 29, 2018 Rating: 5

No comments:

Total Pageviews

Powered by Blogger.