Youtube ने अपनी Video Monetization की Policy मे किया बङा बदलाव जरुर देखे

Image result for youtube\

दोस्तो आप सभी को पता है कि Youtube दुनिया का सबसे बङा विडियो इन्टरटेनर प्लेटफोर्म है युटयुब के युजर दुनिय मे सबसे ज्यादा है टेक्नालोजी के इस दौर मे सभी को पता है कि जो लोग युट्युब को युज करते है उन्हे ये भी पता है कि युट्युब  अपने Creator को विडीयो अपलोड करने पर वा युट्युब कि सभी शर्ते पुरी करने पर Monetization शुरु कर देता मतलब उस विडियो पर ऐड देना शुरु कर देता है जिससे जिस भी Creator का Youtube पर Channel है उसको Earning शुरु हो जाती है। इसी वजह से बहुत से युट्युब युजर आज लाखो रुपये कमा रहे है युट्युब कि मदद से दोस्तो अब युट्युब ने अपनी Video Monetization की पॉलिसी मे बदलाव किया है।

Image result for youtube monetization rules

दोस्तो 20 फरवरी 2018 से युट्युब के Video Monetization की पॉलिसी के नियम बदलने वाले है। इन नियमो मे ये लिखा गया है कि जिस भी युट्युब चैनल पर एक साल के दौरान जो चैनल फरवरी 20 के बाद बनेगा उसकी विडियो विचिंग टाईम 4000 घण्टे होने चाहिये वा 1000 सब्सक्राईबर उस चैनल के होने चाहिये तब ही उस चैनल कि विडियो कि Monetization Enable की जायेगी।

जी हाँ दोस्तो 4000 घण्टे यानी 4000x60= 24000 मिन्ट पुरी होनी चाहिये तब ही ऐडसेन्स कि ऐड इनेबल होगी और ऐड चलेगी।

तो दोस्तो जो पहले कि शर्त थी कि एक चैनल पर 10 हजार विवर होने चाहिये तभी ऐडसेन्स इनेबल होगा वो शर्त अब नही चलेगी अब जो शर्त उपर लिखी गई है वही काम करेगी। ऐडसेन्स ने ये कदम युट्युब पर बैकार के चैनल चल रहे है उनको बाहर करने के लिए किया है दोस्तो युट्युब पर बैकार कि विडियो ना डालकर लोगो कि जानकर बढाने वाली विडियो डाले ताकि आपका चैनल जल्दी से उपरोक्त शर्तो को जल्द पुरा कर सके। 
Youtube ने अपनी Video Monetization की Policy मे किया बङा बदलाव जरुर देखे Youtube ने अपनी Video Monetization की Policy मे किया बङा बदलाव जरुर देखे Reviewed by Amit sharma on January 29, 2018 Rating: 5

No comments:

Total Pageviews

Powered by Blogger.