What is Bitcoin क्या है? इसके बारे मे जानने योग्य जरुरी बाते Earn Extra With Bitcoin

Image result for what is bitcoin
हैलो दोस्तो कैसे हो आप सब मेरे हिसाब से आप सब ठीक होगे तो दोस्तो आज मे आपके लिए एक नई पोस्ट लेकर आया हुँ जो आज कल बहुत चर्चा मे है Bitcoin क्या है इसे कैसे खरीदे और इससे ज्यादा से ज्यादा फायदा कैसे ले।
दोस्तो मै आप सब से निवेदन करता हुँ कि आप ये पोस्ट जरा ध्यान से पढे ये पोस्ट आपके के लिए बहुत युजफुल हो सकती है मै आपको बताना हुँ ये कौनसी करंसी है और कैसे काम करती है। 

1. Bitcoin क्या है पुरी जानकारी 

Image result for what is bitcoin

Bitcoin एक आधुनिक asset और एक पे करने का ऐसा तरीका है. इसे आम तौर पर एक decentralized digital currency कहा जाता है. इसका आविष्कार Satoshi Nakamoto ne 2009 में किया था. यह basically एक फ्री सॉफ्टवेयर है. जिसका मतलब है यह कोई भी कम्पनी या व्यक्ति Bitcoin का मालिक नही जिस तरह से इन्टरनेट का कोई मालिक नही है उसी तरह से ये भी है। 

Bitcoin का system peer to peer मतलब यह कि एक कम्प्युटर से दुसरे कम्प्युटर तक इन्टरनेट के द्वारा भेजना है. Bitcoin से जुङने के लिए लोग/व्यक्ति बिना किसी बैक कम्पनी या किसी क्रैडिट कार्ड के प्रयोग किये बिना सीधे जुङ सकते है। और अपनी ट्रांजक्शन को शुरु कर सकते है इसमे जो transactions होते हैं, इन्हें network nodes के द्वारा वेरिफाई किया जाता है और इसको Bitcoin के रिकॉर्ड मे रखा जाता है। जिसको blockchain कहा जाता है.यह जो प्रकिया होती इसको मिनींग का नाम दिया जाता है इसके लिए Bitcoin माईनरस का नाम दिया जाता है यह एक ईनाम होता है  Bitcoin की तरफ से इसमे 25 Bitcoin दिये जाते जो कि बहुत बङी रकम होती है तो दोस्तो इस तरह से आप  Bitcoin पर अपना अकांउट बनाकर आप ज्यादा से ज्यादा फायदा उठा सकते है मै भविष्य मे  Bitcoin से ज्यादा बेनिफिट लेने के बारे मे अच्छी पोस्ट जरुरु लिखुगा तो दोस्तो आप डेली विजिट करते रहे मेरी वेबसाईट Hindimesolution और पाये  लेटस्ट जानकारी 

What is Bitcoin क्या है? इसके बारे मे जानने योग्य जरुरी बाते Earn Extra With Bitcoin What is Bitcoin क्या है? इसके बारे मे जानने योग्य जरुरी बाते Earn Extra With Bitcoin Reviewed by Amit sharma on January 24, 2018 Rating: 5

No comments:

Total Pageviews

Powered by Blogger.