How Can You make $50 Per Day Online- आप ऑनलाइन प्रति दिन $ 50 कैसे बना सकता

मेरी पहली सलाह यह है कि आपको अपना काम बिल्कुल शांत दिमाग के साथ करना चाहिये। मुझे नहीं पता कि आपकी परिस्थितियां क्या हैं, लेकिन अगर आपको लगता है कि आप एक हारी हुई स्थिति में हैं तो आपको कोई भी जल्दबाजी नही करनी चाहिए। इसके पीछे बहुत सारे कारण है 

How to work with a quiet mind?शांत दिमाग के साथ काम क्यूं करे?

क्योंकि ज्यादातर घोटाले उन लोगों के साथ होते  हैं जो पैसे कमाने के लिए बहुत बेताब हैं। परन्तु बहुत से मार्केटर्स आपकी इस स्थिति का लाभ उठाते हैं और प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए आपको दुष्प्रेरित करते है जिससे आपको कोई फायदा नही होता और उस कम्पनी को बहुत सारे विजिटर्स मिल जाते है जो उनके प्रोडक्ट को खरीदते है और प्रोफिट कम्पनी को जाता है। ऑनलाईन आप भी बिना कोई पैसे को खर्च किये कमा सकते है यह बिल्कुल 100% सच है लेकिन आपको यह बात भी साफ कर देता हुँ कि आप मात्र एक दिन या रात मे ही $ 50 कमाने लग जायेगे। इस तक पहुँचने मे आपको कुछ समय लगेगा। इसके लिए आपको थोङा सा हार्ड वर्क करना होगा। अगर आप इसको करने मे सामर्थ है तो आप बिल्कुल इस तक पहुँच सकते  है तो चलिये जानते है कि किस तरह है हम $50 एक दिन मे कमाना शुरु कर सकते है। 

So, how can you make $50 per day online?तो, आप ऑनलाइन प्रति दिन $ 50 कैसे बना सकते हैं?

सबसे आसान और तेज़ तरीका साइट्स का उपयोग करना है:

1.Swagbucks
2.Survey sites
ये दो ऐसे तरीके है जिनकी मदद से आप ऑनलाईन पैसे कमा सकते है परन्तु आप इनसे 50 डालर से कम ही कमा सकते है हमारी बात 50 डालर प्रतिदिन की। मैने इनका सुझाव आपको इसलिए दिया है क्योकी इनका उपयोग करके भी बहुत सारे लोग ऑनलाईन पैसे कमा रहे है ये भी इंटरनेट से ऑनलाइन पैसे कमाने का एक रास्ता है। 

तीन और ऐसे बेहतर तरीके है जिनके इस्तेमाल से आप $50 हर रोज कमा सकते है:

1. अफिलियेट प्रोग्राम
2. ड्रॉप शीपींग
3.अमेज़ॅन एफबीए

#1 Affiliate Marketing/अफिलियेट मार्केटिंग
image source- google
How Make Money Through Affiliate Marketing At Hindimesolution.blogspot.com

How Work Affiliate Marketing-अफिलियेट मार्केटिंग कैसे काम करता है- 

तो मैन बात यह है कि आपको किसी और के उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए कमीशन मिलता है और जब भी कोई आपके संबद्ध/अफिलियेट लिंक से कोई सामान खरीदता है तो कमीशन सीधा आपके अफिलियेट खाते मे जाता है।

तो आप इन उत्पादों को कैसे बढ़ावा दे सकते हैं?
कम शुरुआत वाले निवेश के साथ आप इसे कई तरीकों से कर सकते हैं  जैसे ब्लॉगिंग।

ब्लॉगिंग से कैसे प्रमोट कर सकते है- इससे प्रमोट करने के लिए आप किसी भी अफिलियेट प्रोग्राम की वेबसाईट के उत्पाद/प्रोडक्ट का रिव्यु कर सकते है आप उस प्रोडक्ट के बारे मे बता सकते है औऱ बाद मे उस प्रोडक्ट की सारी जानकारी देने के बाद मे आप उस प्रोडक्ट के अफिलियेट लिंक को अपने ब्लॉग की पोस्ट मे नीचे दे सकते है ताकि वे इसके माध्यम से इसे खरीदे। जो भी विजिटर्स आपके ब्लॉग को प्रतिदिन पढते है या फिर ये कह लिजिये की आपका ब्लॉग लोगो के लिए एक विसवसनीय ब्लॉग है जो आपके द्वारा दी गई जानकारी पर पुरी तरह से विशवास करते है क्योकी आपके द्वारा दी गई उस प्रोडक्ट की जानकारी बिल्कुल सही है तो वो विजिटर्स बिना कही जाये आपके द्वारा दिये गये लिंक पर क्लिक करते है और उस प्रोडक्ट तक पहुँचकर खरीदते है। तो आप इसे अपने ब्लॉग पर इस तरह से प्रमोट कर सकते है। 

#2 Drop Shipping/ड्रॉप शीपींग
image source- google
How Make Money Through Drop Shipping at Hindimesolution.blogspot.com

ड्रॉपशीपिंग क्या है कैसे काम करता है-

बात अब यह है कि आप अपना खुद का ऑनलाइन स्टोर खोलते हैं और उस पर उत्पाद बेचते हैं, लगता है आपको ये बात समझ नही है इसमे आपको ये करना होता है कि आप अपने किसी भी प्रोडक्ट को मान लिजिये पर बेचने के लिए डालते है और कोई भी विजिटर्स अमेजन के माध्यमे  से इस खरीदता है तो इसका कुछ कमीशन अमेजन रखकर बाकी का आपके खाते मे आ जाता है। ड्राप शीपींग मे हाल मे बहुत फायदा इसके जरिया ज्यादा से ज्यादा फायदा कि तरह से उठाये इस बारे मे भी मैं आपको थोङा सा बता देता हुँ। फ्लिपकार्ट वा अमेजन दुनियाभर कि ई-कामर्स की बहुत बङी वेबसाईटे है जो अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए जानी जाती है अगर आप ड्रॉप शीपींग शुरु करते है तो आप इस पर देख सकते है कि यहाँ पर प्रोडक्ट की बहुत सी कटैगरी/श्रेणी है अगर आपके पास कोई भी ऐसी योग्यता है या फिर कोई ऐसी कम्पनी फैक्टरी है जहाँ से आप किसी भी प्रोडक्ट को बनाकर या बनवाकर इस वेबसाईटो पर डालते है जिससे आपको लगता है कि आपको अच्छा प्रोफिट मिल जायेगा तो आप ड्रॉप शीपींग के माध्यम  से बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते है।

#3 Amazon FBA/अमेजन एफबीए
image source- google

यह कुछ हद तक ड्रॉप शिपिंग से ही मिलता जुलता है क्योंकि इसमे भी आपको सामान को बेचने के लिए एक 
बनाना है पर इसमे थोङा सा अन्तर यह है अब आपको अपने सामान कि मात्रा को बढाना होगा इसके लिए आप
को सामान थोक मे यानि कि ज्यादा मात्रा मे खरीदना होगा और अमेजन पर बेचने के लिए भेजना होगा। 

अमेजन ही क्यो-

आप सब एक बात को तो शायद जानते ही होगे कि अमेजन ही एकमात्र ऐसी वेबसाईट है जो ई-कामर्स मे सबसे 
बङी वेबसाईट पर इस वेबसाईट पर लोग प्रोडक्ट को देखने के लिए नही आते वो इस पर अपनी इच्छा अनुसार
प्रोडक्ट को खरीदने के लिए आते तो आप अगर अपना स्टोर इस वेबसाईट पर खोलते है तो आपको कही औऱ 
जाने की ही नही आपको भरपुर मात्रा मे सामान खरीदने वाले यही पर मिल जायेंगे। जिससे आप एक दिन मे 
50 डालर से ज्यादा ही कमा सकते है इससे कम कमाने का तो सवाल ही पैदा नही होता। 
How Can You make $50 Per Day Online- आप ऑनलाइन प्रति दिन $ 50 कैसे बना सकता How Can You make $50 Per Day Online- आप ऑनलाइन प्रति दिन $ 50 कैसे बना सकता Reviewed by Amit sharma on November 10, 2018 Rating: 5

No comments:

Total Pageviews

Powered by Blogger.