How to Download Whatsapp Messenger for Android- Whatsapp Messenger Android Ke Liye Kaise Download Kare

How to Download Whatsapp Messenger for Android- Whatsapp Messenger Android Ke Liye Kaise Download Kare

आज हम बात करने वाले है Whatsapp Messenger के बारे मे मेरे ख्याल से व्हाटसप के बार मे आज शायद ही कोई नही जानता होगा। यह एक ऐसी एप्लिकेशन है जिसका उपयोग हर Version के मोबाईल पर Download करके किया जाता है चाहे वो Android मोबाईल हो या फिर ios या फिर Window मोबाईल हो सभी मोबाईल युजर इससे परिचित है यह एप्प बहुत कम समय मे बहुत ज्यादा लोकप्रिय हुई है और आज के समय मे यह एप्प मोबाईल युजर्स के लिए एक जरुरत के साथ साथ जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गई है। इस एप्लिकेशन Yahoo कम्पनी के दो कर्मचारी ब्रायन एक्टन और यान ने सन 2009 मे कि थी इस एप्प कि लोकप्रियता को देखते हुए इसकी 2014 की अनुमानित राशि 19.3 बिलियन अमेरिकी डॉलर के लगभग आंकी गई थी। सन् 2016 मे इस एप्लिकेशन का इस्तेमाल करने वालो कि संख्या का आंकङा 1 अरब से भी ज्यादा का आंकङा पार कर गया था। 
image sourece- google.com
how to download whatsapp messenger for android- whatsapp messenger android ke liye kaise download kare by hindimesolution.blogspot.com

WhatsApp Messenger Download For Android के लिए क्यो करे (about whatsapp messenger)

About Whatsapp Inc- Whasapp ने अपने Messenger की लोकप्रियता को देखते हुए इसमे समय समय पर काफी सुधार किया है और साथ ही इसमे बहुत से अच्छे फिचर्स भी जोङे है (Update Whatsapp messenger for android) जिन फिचर्स का उपयोग आप संदेश, छवियों, ऑडियो / वीडियो फ़ाइलों को मुफ्त में भेजने के रुप मे कर सकते है। व्हाटसप मैसेंजर आपको अपने व्हाटसप कॉंन्टेक्ट के साथ Free मे Call करने वा Video Call  करने की भी अनुमति प्रदान करता है। ये फिचर्स इस एप्प को दुनियाभर मे और भी ज्यादा लोकप्रिय बना रहे है तो चलिये आज हम आपको दिखाएंगे कि एंड्रॉइड उपकरणों के लिए व्हाट्सएप मैसेंजर कैसे डाउनलोड करें (Whatsapp Downloads free) और इसे अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर इंस्टॉल कर सकते हैं।

आपके फोन मे उपल्बध मैसेज एप्प भी आपको इस तरह के फीचर्स देती है  जिसका उपयोग करके आप कोई भी फाईल, फोटो, अन्य चीजे भी भेज सकते है पर अफसोस की बात यह है कि इसके लिए आपको अलग से कुछ चार्ज देना पङता है पर Whatsapp Messenger इसके विपरीत 6 अप्रैल 2016 से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन (encryption) का समर्थन करता है। व्हाट्सएप पर सबसे दिलचस्प बात यह है, की उपयोगकर्ताओं को समूहों को आसानी से ज्वाईन किया जा सकता है  उपयोगकर्ता समूह निर्माता द्वारा आमंत्रित किए जाने पर किसी भी समूह में प्रवेश किया जा सकता है, और जब चाहें वे छोड़ सकते हैं। Whatsapp messenger apk for android
whatsapp download free here hindimesolution.blogspot.com

How to USe Whatsapp And Features-व्हाट्सएप मैसेंजर की कुछ विशेषताएं जांचें:
कोई शुल्क नहीं: व्हाट्सएप आपको एक संदेश भेजने और मित्रों और परिवार को कॉल करने के लिए आपके मोबाइल इंटरनेट कनेक्शन (4 जी / 3 जी / 2 जी / ईडीजीई या वाई-फाई, उपलब्ध) का उपयोग करता है, इसलिए आपको व्हाट्सएप संदेश या कॉल के लिए भुगतान नहीं करना है । व्हाट्सएप का उपयोग करने के लिए कोई सदस्यता शुल्क नहीं देना है।
मल्टीमीडिया: फोटो, दस्तावेज़, वीडियो और वॉयस संदेश भेजें और प्राप्त करें सकते है।
ग्रुप चैट: अपने संपर्कों के साथ समूह चैट का आनंद लें सकते है ताकि आप आसानी से अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के संपर्क में रह सकें।
व्हाट्सएप वेब Whatsapp Web: व्हाट्सप वेब के माध्यम से आप सीधे अपने कंप्यूटर के ब्राउज़र से व्हाट्सएप संदेश भेज और प्राप्त कर सकते हैं।
आप हमेशा लॉग इन करेंगे-हमेशा इस संदेशवाहक के साथ लॉग इन किया जाता है, इसलिए आप संदेशों को याद नहीं करते हैं। इस बारे में कोई भ्रम नहीं है कि आप लॉग इन हैं या लॉग आउट हैं या नहीं।
ऑफ़लाइन संदेश: यहां तक ​​कि यदि आप अपनी अधिसूचनाओं को याद करते हैं या अपना फोन बंद करते हैं, तो व्हाट्सएप अगली बार एप्लिकेशन का उपयोग करने तक आपके हालिया संदेशों को सहेज(Save) करके रखता है।
अपने संपर्कों के साथ त्वरित/तुरन्त रूप से संपर्क करें: आपकी पता पुस्तिका का उपयोग आपके संपर्क, दोस्तों और परिवार के साथ त्वरित और आसानी से कनेक्ट करने के लिए किया जाता है, जिनके पास व्हाट्सएप है, इसलिए याद रखने वाले उपयोगकर्ता नामों को जोड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है।
मुफ़्त कॉल: व्हाट्सएप कॉलिंग के साथ अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को मुफ्त में कॉल करें, भले ही वे किसी अन्य देश में हों। यह आपके सेलुलर प्लान के वॉइस मिनट की बजाय आपके मोबाइल इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करता है।

दोस्तो मुझे आशा है कि आप सभी को यह जानकारी अच्छी लगी होगी। ज्यादा जानकारी के लिए आप हमेशा हमारे ब्लॉग पर आते रहिये और अपने किसी भी सवाल का जवाब यहा कॉमेंट बाक्स के जरिये पुछिये। 








How to Download Whatsapp Messenger for Android- Whatsapp Messenger Android Ke Liye Kaise Download Kare How to Download Whatsapp Messenger for Android- Whatsapp Messenger Android Ke Liye Kaise Download Kare Reviewed by Amit sharma on November 16, 2018 Rating: 5

No comments:

Total Pageviews

Powered by Blogger.